उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

बैंकों में अब तक के सबसे बड़े घोटाले का जवाब दें मोदी : कांग्रेस




नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार बैंक घोटाले कराने में अहम भूमिका निभा रही है और पिछले पांच साल में सबसे बड़ा बैंक घोटाला हुआ है जिसको लेकर सरकार रहस्यमई चुप्पी साधे है।
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लव ने सोमवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अखबारों में छपी खबर के अनुसार एबीपी शिपयार्ड ने बैंकों के साथ अब तक का सबसे बड़ा घोटाला किया है और सरकार को इसकी जानकारी पांच साल पहले ही मिल गई थी लेकिन सरकार ने इस मामले में घोटालेबाज के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।
उन्होंने कहा की नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, ललित मोदी, विजय माल्या, जतिन मेहता, चेतन संदेसरा, नितिन संदेसरा जैसे कई घोटालेबाजों में अब नया नाम ऋषि अग्रवाल का जुड़ गया है और सरकार ने इसके खिलाफ कोई करवाई नही की है। उनका कहना था कि बैंक में पिछले पांच साल के दौरान इसने अब तक का सबसे बड़ा घोटाला किया है लेकिन सरकार ने इसको गंभीरता से नहीं लिया और फ्रॉड करने वाले के खिलाफ कोई कदम नही उठाया।
प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि घोटालेबाज का संबंध सत्ता के शीर्ष में बैठे लोगों से हैं इसलिए सरकार उसके खिलाफ चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि इसकी कंपनी एबीजी शिपियार्ड को महज 700 प्रति स्क्वायर की दर से एक लाख 21 हजार स्क्वायर मीटर जमीन उसकी कंपनी को मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने दी थी।


भारत