उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ




प्रमोद सावंत ने गोवा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. वो दूसरी बार गोवा के सीएम  बन गए हैं. बीजेपी  के केंद्रीय नेतृत्व ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर प्रमोद सावंत पर भरोसा जताया है. गोवा के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह  में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए.

इसके अलावा विश्वजीत राणे, रवि नाइक, मौविन गोडिन्हो, नीलेश कब्राल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, अतानासियो मोंटेसेराट और गोविंद गौड़े ने गोवा के मंत्री के तौर पर शपथ ली.

बीजेपी ने हासिल की थी 20 सीटों पर जीत 

गौरतलब है कि बीजेपी ने 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए हाल ही में संपन्न चुनावों में 20 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जो बहुमत के आंकड़े से महज एक सीट कम थी. भगवा दल ने महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो विधायकों और तीन निर्दलीय सदस्यों के समर्थन से तटीय राज्य में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया. पर्रिकर के निधन के बाद सावंत ने मार्च 2019 में पहली बार गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.


भारत