उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

आज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी कोलकाता




आज मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7:30 बजे से IPL 15 का 56 वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच डी वाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में होगा। पॉइंट्स टेबल में मुंबई सबसे नीचे है। उसने 10 मुकाबले खेल कर सिर्फ दो में जीत हासिल की है और उसका नेट रन रेट -0.725 है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 मुकाबले खेले हैं और चार में उसे जीत मिली है। KKR का नेट रन रेट -0.304 है। मुंबई के लिए प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो चुके हैं और कोलकाता भी बमुश्किल ही अब क्वालीफाई कर पाएगी।

मुंबई आजमा सकती है बेंच स्ट्रेंथ

मुंबई इंडियंस के लिए लास्ट मैच में टिम डेविड ने शानदार बल्लेबाजी की। उनके शॉट सेलेक्शन को देख कर यह एहसास हो गया था कि शायद कीरोन पोलार्ड को यह खिलाड़ी आने वाले समय में MI की प्लेइंग इलेवन से रिप्लेस कर सकता है। रोहित शर्मा और ईशान किशन का बल्ला ही पूरे रंग में था। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दी।

युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा में टीम अपना भविष्य देख रही है और हो सकता है कि अगले वर्ष वह मुंबई के मिडिल ऑर्डर में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। कोलकाता के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मुंबई अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाती हुई नजर आ सकती है।


कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इस सीजन कुछ भी सही नहीं चल रहा। कप्तान और कोच के बीच अनबन की खबरों के बाद टीम में थोक के भाव बदलाव किए जा रहे हैं। परिणाम यह हो रहा है कि खिलाड़ियों को अपना स्थान प्लेइंग इलेवन में सुरक्षित नजर नहीं आता। यह टीम के बुरे प्रदर्शन की सबसे बड़ी वजह है।

लखनऊ के खिलाफ टीम को मुकाबला जीतना चाहिए था लेकिन शिवम मावी के 19वें ओवर में पूरा मुकाबला बदल गया। स्टोइनिस और होल्डर के 5 छक्कों ने डेढ़ सौ से भी कम के टारगेट को 177 के लक्ष्य में तब्दील कर दिया। बड़े टारगेट के सामने टीम की बैटिंग बुरी तरह लड़खड़ा गई और KKR 75 रन से मुकाबला गंवा बैठी।


हॉकी