उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

घने कोहरे की गिरफ्त में उत्तर भारत समेत दिल्ली-एनसीआर, रेल यातायात प्रभावित




उत्तर भारत और दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे की गिरफ्त में है। कोहरे की चादर देर रात से ही फैली हुई है। साथ में ठंडक का भी वार है। दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे के कारण दृश्यता बेहद कम है। रिज और धौला कुआं इलाकों में दृश्यता इतनी कम है कि वाहन चलाना दूभर हो रहा है। नोएडा भी कोहरे की आगोश में है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राहत के आसार नहीं हैं। उत्तर-पश्चिम भारत और देश के मध्य और पूर्वी हिस्सों में कोहरे की मोटी परत छाई रही, जिससे सड़क, रेल और हवाई यातायात प्रभावित हुआ. घने कोहरे के कारण सुबह साढ़े पांच बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई. दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड ने ट्वीट किया कि कैट-III श्रेणी के अनुरूप न होने वाली उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. यात्रियों को उड़ानों के संबंध में अद्यतन जानकारी के लिए संबंधित विमानन कंपनी से संपर्क करने की सलाह दी गई है.

उत्तर पश्चिमी दिशाओं से चल रही बर्फीली हवा के चलते रविवार को दिल्ली भीषण शीत लहर की चपेट में रही। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेसिल्सय दर्ज किया गया जो साल 2021 के बाद सबसे कम है। 


भारत