उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अब शुरू होगा बारिश और बर्फबारी का दौर, कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने दिया ये अपडेट




उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत कई मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. कड़ाके की इस ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और आसपास के मैदानी इलाकों में 22 तारीख से इस साल की पहली बारिश देखने को मिल सकती है.  
मौसम विभाग का कहना है कि 21 से 25 जनवरी के बीच एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 21 जनवरी को बारिश या बर्फबारी शुरू हो सकती है। साथ ही 23-24 जनवरी को चरम स्थिति बनने के साथ 25 जनवरी तक इसके जारी रहने का अनुमान है।’ मौसम विभाग का कहना है कि 23 और 24 जनवरी को जम्मू, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम ओलावृष्टि होने का अनुमान है।


भारत