उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

प्राइम वॉलीबॉल लीग : कोलकाता थंडरबोल्ट्स की फिर एक बड़ी जीत, मुम्बई मीटियर्स को धूल चटाई


हैदराबाद : प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीज़न में कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने एक और जीत हासिल कर अपनी प्रतिभा का शानदार परिचय दिया। कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मुंबई मीटियर्स पर 12-15, 15-6, 12-15, 15-11, 15-11 से जीत दर्ज की। थंडरबोल्ट्स की यह चौथी जीत है। कप्तान अश्वल राय को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द कॉन्टेस्ट चुना गया। मैच के बाद टीम के कैप्टन और मिडल-ब्लॉकर ने कहा, "टीम ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। हमने अच्छा डिफेंड किया और नतीजा हमारे पक्ष में गया।" उन्होंने यह भी कहा कि हमने अपनी गलतियों से सीखा जिससे हमें अपनी रणनीति और अपने खेल के समग्र प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिली। हम अपने अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। 

 खेल के दौरान, मुंबई के हिरोशी सेंटेल्स ने सर्विस लाइन से आक्रामक इरादे दिखाए और अपनी टीम को आगे बढ़ने में मदद की। लेकिन जब राहुल ने थंडरबोल्ट्स के लिए गेंद देना शुरू किया, गति बदल गई। जनशाद और कप्तान अश्वल राय ने मिलकर कोलकाता की मिड लाइन पर कब्जा कर लिया।
इस बीच मुम्बई के कैप्टन कार्तिक ने रक्षा पंक्ति का नेतृत्व किया, और शमीम ने आक्रमण के अवसर पैदा किए, मुंबई ने पिछले चैंपियन पीछे कर दिया।  इस बीच रणनीतियों को बदलते हुए, कोलकाता ने अश्वल और राहुल की दो-मैन ब्लॉक लाइन को नियोजित किया और मुंबई के लिए दरवाजे बंद कर चौंका दिया। मुंबई ऊर्जा से भरपूर रही लेकिन गलतियां करती रही। कोडी काल्डवेल के स्पाइक्स मुंबई के लिए चिंता का सबब बन गए।

 हालांकि, शमीम की सुपर सर्व ने मुम्बई को फिर से आगे कर दिया। लिबरो रतीश की उपस्थिति ने मुंबई की पारियों में सुधार किया और उन्होंने एक बार फिर नियंत्रण कर लिया। लेकिन अश्ववल और राहुल की ब्लॉक लाइन ने एक बार फिर मुंबई के खिलाड़ियों को धूल चटा दी। कैप्टन अश्ववल ने अंतिम सेट में प्रभाव डालने के लिए सामने से नेतृत्व किया और उन्होंने एक शक्तिशाली ब्लॉक के साथ हिरोशी को रोक दिया। विनीत के खेल ने मुंबई को उसकी गलतियों के अलावा और चोट पहुंचाई और कोलकाता ने मैच को 3-2 से जीतकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

 


एथलेटिक्स

  • कुश्ती संघ एडहॉक कमेटी के हवाले, ओलंपिक एसोसिएशन ने भूपिंदर सिंह बाजवा को सौंपी कमान

    नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने आज महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तीन सदस्यीस एडहॉक कमेटी का गठन किया है, जिसका चेयरमैन भूपिंदर सिंह बाजवा को बनाया गया है। इसके साथ ही, सदस्यों में मंजुशा कुंवर और एमएम सौम्या भी होंगे। यह निर्णय भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित करने के तीन दिन बाद लिया गया है।

  • गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का कार्यक्रम

  • जंतर-मंतर पर आधी रात हुआ बवाल

    नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच आधी रात धक्का-मुक्की हो गई। खिलाड़ियों का आरोप है पुलिस ने उन पर हमला और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। पहलवानों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने बारिश की वजह से सोने के लिए बेड मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने लाने से रोक दिया। इस बीच प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया की ओर से गृहमंत्री को अपनी चार मांगों को लेकर चिठ्ठी लिखी गई है।