उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

रविवार १२ मई २०२४

कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने अहमदाबाद डिफेंडर्स को 3-2 से हराया



कोच्चि। मौजूदा चैंपियन कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने पहले लगातार तीनों सेट जीतते हुए A23 द्वारा संचालित रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 के 28 वें और इस सीजन के आखिरी ग्रुप मैच में अहमदाबाद डिफेंडर्स को हरा दिया. कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने गुरुवार को यहां कोच्चि के रीजनल स्पोर्ट्स सेंटर (राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम) में खेले गए ग्रुप चरण के अपने सातवें और आखिरी मुकाबले में अहमदाबाद डिफेंडर्स को 15-7, 15-4, 15-13, 8-15, 11-15 से शिकस्त दी। विनीत ने मैच के बाद कहा, '' हम अपनी योजनाओं पर कायम रहे हैं और यह हमारे लिए एक अच्छा मैच रहा. पहले तीन सेट में हमने शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा. दुर्भाग्य से, हमने कुछ गलतियां की लेकिन हम अब उन पर काम करेंगे और कोशिश करेंगे और इसे आगे नहीं दोहराएं।''

कोलकाता थंडरबोल्ट्स की ग्रुप चरण में सात मैचों में छठी जीत रही. टीम ने 12 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए ग्रुप चरण का समापन किया. पहले सेमीफाइनल में अब कोलकाता थंडरबोल्ट्स का सामना बेंगलुरु टॉरपीडोज से होगा. विनीत कुमार को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अहमदाबाद डिफेंडर्स को चरण में सात मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा. टीम ने 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए ग्रुप चरण में अपने अभियान को समाप्त किया. दूसरे सेमीफाइनल में अहमदाबाद डिफेंडर्स और कालीकट हीरोज की टीम आमने-सामने होंगी.

 कोलकाता ने मुकाबले में शानदार शुरुआत की और कप्तान अश्वल मिडिल से सीधा अटैक करना शुरू कर दिया. इसके बाद जंशद और विनीत की कॉम्बिनेशन ने अहमदाबाद के लिए खतरा पैदा करना शुरू कर दिया और टीम को दबाव में डाल दिया। अश्वल राय ने फिर टीम को फ्रंट से लीड करना शुरू कर दिया और उन्होंने सर्विस लाइन से और अधिक दबाव डालना शुरू किया. थंडरबोल्ट्स की टीम ने यहां से फिर बढ़त हासिल कर ली. अभिलाष चौधरी अंगमुथु के स्पाइक को ब्लॉक करना जारी रखा और अहमदाबाद को मुकाबले में आगे नहीं बढ़ने दिया।

 कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने अहमदाबाद डिफेंडर्स के अंगामुथु को खामोश रखते हुए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा. इसके बाद अहमदाबाद डिफेंडर्स की ओर गलतियां शुरू होने शुरू हो गई. अश्वल के नेतृत्व वाली ट्रिपल ब्लॉक लाइन ने नंदा के अटैक को ब्लॉक कर दिया और कोलकाता ने मैच में अपनी पकड़ बना ली।

 जहां एक तरफ अहमदाबाद की टीम सर्विस रिसेप्शन में संघर्ष करती हुई दिखाई देने लगी तो वहीं कोलकाता ने अपना दबदबा बनाए रखा. विनीत को आज रोकना अहमदाबाद के लिए मुशक्लि होता चला गया और कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर ली तथा तालिका में शीर्ष पर रहते हुए ग्रुप चरण का समापन किया।

 रूपे प्राइम वॉलीबॉल लीग सीजन-2 में शुक्रवार, 03 मार्च 2023 को इस सीजन का पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा. इस मुकाबले में बेंगलुरु टॉरपीडोज का सामना कोलकाता थंडरबोल्ट्स से होगा. बेंगलुरु टॉरपीडोज ने ग्रुप चरण में सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

 वहीं, कोलकाता थंडरबोल्ट्स ने ग्रुप चरण में सात मैचों में छठ जीत के साथ 12 अंक लेते हुए शीर्ष पर रहकर ग्रुप चरण का समापन किया है. टीम पहले ही सेमीफाइनल के में प्रवेश कर चुकी थी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम के सात बजे से कोच्चि के रीजनल स्पोर्ट्स सेंटर (राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम ) में खेला जाएगा।


(तस्वीर एएनआई से साभार)

 


एथलेटिक्स

  • कुश्ती संघ एडहॉक कमेटी के हवाले, ओलंपिक एसोसिएशन ने भूपिंदर सिंह बाजवा को सौंपी कमान

    नई दिल्ली: भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने आज महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए तीन सदस्यीस एडहॉक कमेटी का गठन किया है, जिसका चेयरमैन भूपिंदर सिंह बाजवा को बनाया गया है। इसके साथ ही, सदस्यों में मंजुशा कुंवर और एमएम सौम्या भी होंगे। यह निर्णय भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को निलंबित करने के तीन दिन बाद लिया गया है।

  • गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों का कार्यक्रम

  • जंतर-मंतर पर आधी रात हुआ बवाल

    नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच आधी रात धक्का-मुक्की हो गई। खिलाड़ियों का आरोप है पुलिस ने उन पर हमला और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। पहलवानों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने बारिश की वजह से सोने के लिए बेड मंगवाए थे, जिसे पुलिस ने लाने से रोक दिया। इस बीच प्रदर्शन कर रहे बजरंग पुनिया की ओर से गृहमंत्री को अपनी चार मांगों को लेकर चिठ्ठी लिखी गई है।