उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

पाकिस्तान के लाहौर में धारा 144 लागू ,सड़क पर उतरे इमरान खान के समर्थक




पाकिस्तान के पूर्व प्रधानंत्री की मुश्किलें कम होने के नाम नहीं ले रही हैं. पहले गिरफ्तारी वारंट का जारी होना और अब उनके लाहौर में रैली करने पर रोक लगा दी गई. इमरान खान ने बुधवार को विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. इमरान खान ने कहा कि मुल्क के हालात खराब हो गए हैं और उन्हें हत्या का खतरा सता रहा है. इमरान खान की इस रैली पर रोक को लेकर उनकी हामी भी काफी गुस्सा हुए. जिसके बाद पुलिस को वॉटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा.
आपको जानकारी के लिए बता दें पंजाब के गृह विभाग ने आदेश जारी कर शहर में सभी रैलियों और विरोध प्रदर्शनों पर सात दिनों के लिए रोक लगा दी है. शहर में धारा 144 लगाई गई है. सरकार ने का कहना है कि उन्होंने ये फैसला आतंकवाद से जुड़े खतरे को लेकर लिया है. मगर, इमरान खान के समर्थकों का कहना है सरकार ने ये सब पीटीआई की रैली से डरकर किया है.
लाहौर पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन करने के मामले में इमरान खान के कई समर्थकों को गिरफ्तार करर लिया है. 
इन प्रतिबंधों को लेकर इमरान एक बार फिर सरकार पर हमलावर हो गए. इमरान समर्थकों की ओर से कहा गया कि लाहौर प्रशासन ने बुधवार को ये सब प्रतिबंध पीटीआई की रैली से डरकर लगाए हैं. इस दौरान काफी समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया. 


भारत