उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आज आएंगे नतीजे




कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित हो जाएंगे। जनादेश राज्य के तीन मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा, कांग्रेस और जदएस की भविष्य की राजनीति की दशा और दिशा तय करेंगे। नतीजे राष्ट्रीय राजनीति पर व्यापक प्रभाव डालेंगे। चुनाव कांग्रेस के जीवन-मरण, जदएस के अस्तित्व का सवाल है, जबकि नतीजे दक्षिण भारत में भाजपा के भविष्य की संभावना की तस्वीर पेश करेंगे। मतदाताओं और तमाम पार्टी के नेताओं को अब नतीजों का बेसब्री से इंतजार है. मतगणना के लिए 36 केंद्र बनाए गए हैं, जहां सुरक्षा चाक चौबंद की गई है. 
 मतगणना से एक दिन पहले सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी रणनीति पर चर्चा की और निर्दलीय उम्मीदवारों से संपर्क साधने को लेकर मंथन किया. बेंगलुरु में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर समेत अन्य नेताओं के बीच गहन चर्चा हुई. खरगे ने कहा कि कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिल रहा है और परिणाम आने बाद आगे की रणनीति तय करेंगे.


भारत