उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शनिवार ११ मई २०२४

कश्मीर में आज से जी-20 की बैठक, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात




श्रीनगर में आज से G20 देशों के तीसरे पर्यटन कार्य समूह की बैठक शुरू होने जा रही है.और ऐसे में पाकिस्तान इस बैठक को लेकर तमतमाया हुआ है. इस आयोजन को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हैं. कई देशों नेता इसमें शिरकत करेंगे तो वहीं पाकिस्तान की कोशिश भारत को बदनाम करने की है. इसी के चलते पाकिस्तान सरकार ने एक पत्र के जरिए दुनिया भर में अपने सभी मिशनों से बैठक को रद्द करने को कहा है.
जी 20 की बैठक को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. मरीन कमांडो और एनएसजी की अर्द्धसैनिक बल और पुलिस मदद ले रही है. वहीं, विस्फोटक और आईईडी की जांच के लिए स्कैनर और कुत्तों को भी लगाया गया है. जी20 के मुख्य समन्वयक हर्षवर्धन श्रृंगला ने रविवार को कहा कि यहां जी20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक में सबसे अधिक प्रतिनिधियों की भागीदारी है और यह जम्मू कश्मीर में होने वाला सबसे महत्वपूर्ण आयोजन होगा.


भारत