आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण >>>>>>>> स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा - उन्होंने वायनाड में आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया' >>>>>>>> इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ है -संजय सिंह >>>>>>>> मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है : पीएम
Dainik Vishwamitra

शनिवार २७ अप्रैल २०२४

मार्कराम करेंगे भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी


प्रिटोरिया 04 दिसंबर एकदिवसीय कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इस महीने के आखिर में भारत के खिलाफ सफेद गेंद से खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए आराम दिये जाने के कारण टी-20 कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे।
गेराल्ड कोएत्जी, मार्को जानसन और लुंगी एनगिडी केवल पहले दो टी-20 में मैच खेलेंगे। इस दौरान टेस्ट की तैयारी के लिए बावुमा, रबाडा, कोएत्जी, जेन्सन और एनगिडी 14 से 17 दिसंबर तक घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों के खेलेंगे।
ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है और इसके साथ ही बल्लेबाज डेविड बेडिंघम और तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर भी टीम में आये है, ये दोनों अगले फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा हो सकते हैं। पिछली गर्मियों में हेनरिक क्लासेन के टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद विकेटकीपर काइल वेरिन और तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी दोनों की वापसी हुई है। पीठ के निचले हिस्से में तनाव के कारण विश्वकप से बाहर हुए एनरिक नॉर्टजे सभी प्रारूपों में उपलब्ध नहीं होंगे।
दक्षिण अफ्रीका टी-20 टीम इस प्रकार है:- एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी (पहला और दूसरा मैच में), डोनोवन फरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन (पहला और दूसरा मैच में), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (पहला और दूसरा मैच में), एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिजाद विलियम्स।
दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम इस प्रकार है:- एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, टोनी डी जोर्जी, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, मिहलाली मपोंगवाना, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, काइल वेरिन और लिजाड विलियम्स।
दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम इस प्रकार है:- टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी, टोनी डी जोर्जी, डीन एल्गर, मार्को जानसन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरिन।


-1

  • मार्कराम करेंगे भारत के खिलाफ श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीकी टीम की कप्तानी

    एकदिवसीय कप्तान टेम्बा बावुमा और तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को इस महीने के आखिर में भारत के खिलाफ सफेद गेंद से खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए आराम दिये जाने के कारण टी-20 कप्तान एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका की कमान संभालेंगे।

  • खेल को कैसे आगे बढ़ाना है, यह आईसीसी का काम है: कपिल

    उन्होंने हाल ही में संपन्न एकदिवसीय विश्वकप में कई लोगों का ध्यान एक विवादित खिलाड़ी और कुछ अन्य हरकतों की ओर खिंचा है। जिसमें मोहम्मद रिजवान के क्रिकेट मैदान पर नमाज पढ़ने, पाकिस्तान के मुख्य कोच मिकी आर्थर ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर टिप्पणी, फाइनल मुकाबले के दौरान एक फिलिस्तीन समर्थक ने मैदान में घुसकर विराट कोहली को गले लगाने के इन विवादों पर कपिल ने कहा कि हर तरह के लोग होते हैं और किसी को इसका नकारात्मक और किसी को सकारात्मक पक्ष रखने का पूरा अधिकार है।

  • ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों का अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा प्रसारण

    रोलैंड ने कहा, “सभी आस्ट्रेलियाई लोगों को चाहे वे कहीं भी रहते हों, या जो भी कमाते हों, उन्हें प्रतिष्ठित खेल आयोजनों के मुफ्त टीवी कवरेज का आनंद लेने का अवसर मिलना चाहिए।”