आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण >>>>>>>> स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा - उन्होंने वायनाड में आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया' >>>>>>>> इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ है -संजय सिंह >>>>>>>> मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है : पीएम
Dainik Vishwamitra

शनिवार २७ अप्रैल २०२४

सीएम ममता ने बताया, अभिषेक बनर्जी की पूरी संपत्ति जब्त हो गई है


 

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सार्वजनिक रूप से बताया है कि अभिषेक बनर्जी की सभी संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं। उन्होंने सिलीगुड़ी में यह बात कही। हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह नहीं बताया कि अभिषेक की संपत्ति किसने या किसने जब्त की। हालांकि, भाषण सुनने के बाद लोगों को लग रहा है कि ममता इसी संदर्भ में केंद्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई के बारे में बात करना चाहती हैं। हालांकि, सीएम ने साफ कर दिया है कि पूरे मामले के पीछे बीजेपी का 'राजनीतिक बदला' है।
  ममता ने कहा, ''बीजेपी हमसे बहुत नाराज है.'' क्योंकि हम डरते नहीं हैं.'' , ''आप नहीं जानते...अभिषेक एक यंग लड़का है। कुछ तो करना होगा। शादी कर ली के दो बच्चे हैं। नहीं तो क्या खिलाएगा? घर बैठोगे तो खाना नहीं मिलेगा। उसका एक व्यवसाय था। उसका सारी संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं।'' मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ''मैंने ऐसा पहले कभी नहीं कहा। क्योंकि हम लड़ रहे हैं। हमारे पास जो है ले लो। लेकिन लोकतंत्र को नष्ट मत करो। अभिषेक के साथ-साथ ईडी ने कथित भर्ती भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में उनके पिता, मां और पत्नी को भी नोटिस दिया है। अभिषेक और उनकी पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी अलग-अलग दिनों में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित हुए। हालाँकि, अभिषेक के माता-पिता ने वकीलों के माध्यम से सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दस्तावेज़ भेजे। इससे पहले ममता ने कहा था, ''अभिषेक के जन्म से पहले के दस्तावेज मांगे जा रहे हैं।''  


स्थानीय

  • अभिषेक ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद अब लिखा पत्र

    कोलकाता। केंद्रीय एजेंसियों के प्रमुखों को हटाने को लेकर दिल्ली में धरने के दौरान कई तृणमूल नेताओं को हिसारत में लिए जाने के विरोध में तथा इस विषय में हस्तक्षेप करने की मांग को लेकर सोमवार रात तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की। पार्टी का नेतृत्व पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने किया।

  • केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर का विवादित बयान - तृणमूल के लोगों को भेजा जाएगा बांग्लादेश

    कोलकाता। चुनावी मौसम में नेताओं की लगातार जुबान फिसल रही है। केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री एवं बनगांव से भाजपा सांसद व प्रत्याशी शांतनु ठाकुर ने अब एक विवादित बयाना देते हुए कहा है कि एनआरसी के दौरान तृणमूल कांग्रेस के लोगों को धक्का देकर बाहर कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि वह तृणमूल के किसी भी व्यक्ति को एनआरसी के तहत नागरिकता नहीं लेने देंगे।

  • जहरीले सांप पर भरोसा करिए, लेकिन बीजेपी पर नहीं : ममता बनर्जी

    कूचबिहार । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साथा। जनसभा के दौरान ममता बनर्जी ने बेहद तल्ख नजर आईं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को जब अपनी जीत पर इतना विश्वास है, तो फिर छापा क्यों मरवा रही है। बीजेपी के नेता एनआईए-बीएसएफ को लेकर क्यों घूम रहे हैं।