उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

मिताली की नाबाद पारी , भारतीय महिला टीम ने जीता आखिरी वनडे



वोरसेस्टर। कप्तान मिताली राज की नाबाद 75 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी वनडे में शनिवार को चार विकेट से हरा दिया। हालांकि यह मैच हारने के बावजूद इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।
वर्षा बाधित इस मुकाबले में ओवरों की संख्या 47 कर दी गयी। इंग्लैंड ने 47 ओवर में 219 रन बनाये जबकि भारत ने 46.3 ओवर में छह विकेट पर 220 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। कप्तान मिताली ने 86 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से नाबाद 75 रन की मैच विजयी पारी खेली। ओपनर शेफाली वर्मा ने 19 और स्मृति मंधाना ने 57 गेंदों में आठ चौकों के सहारे 49 रन बनाये। हरमनप्रीत कौर ने 16 और दीप्ति शर्मा ने 18 रन बनाये जबकि स्नेह राणा ने 22 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 24 रन की पारी खेली।
मिताली और राणा ने छठे विकेट के लिए 50 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। राणा 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुई लेकिन तब तक भारत का स्कोर 214 रन पहुंच चुका था। मिताली ने 47वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजयी चौका मारकर जीत भारत की झोली में डाल दी। मिताली को प्लेयर ऑफ द मैच और सोफी एक्लस्टोन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।
इससे पहले इंग्लैंड की पारी में कप्तान हीथर नाईट ने 46 और नताली शिवर ने 49 रन बनाये। इंग्लैंड एक समय तीन विकेट पर 151 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन इसके बाद उसने 68 रन जोड़कर अपने शेष सात विकेट गंवा दिए। भारतीय गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा ने 10 ओवरों में 47 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।
दोनों टीमें अब नौ जुलाई से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेंगी।


हॉकी