उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

कोविंद, नायडू, मोदी, सोनिया ने जनरल रावत की मौत पर जताया शोक




नयी दिल्ली। प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य अधिकारियों की बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में कन्नूर के निकट हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो जाने पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया एवं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।
श्री कोविंद ने एक शोक संदेश में कहा,“ जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं। देश में अपने सबसे बहादुर सपूतों में से एक को खो दिया है। उनके परिवार के प्रति संवेदनायें।”
श्री नायडू ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य की दुखद मौत पर शोक करते हुए कहा, “इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ हैं।”
श्री मोदी ने तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों-जवानों के निधन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने पूरे लगन से देश की सेवा की। प्रधानमंत्री ने कहा,“मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”
श्री बिरला ने तमिलनाडु में हुई हेलीकाॅप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और अन्य के दुखद निधन पर जताया शोक।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा,“ दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में जनरल रावत और उनकी पत्नी के साथ सवार 11 अन्य लोगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ”
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जनरल रावत और उनकी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर पर सवार 11 अन्य लोगों की मौत पर दुख जताया है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के अधिकारियों-जवानों के आकस्मिक निधन पर दुख जताया है।
सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जनरल रावत की अनुकरणीय सेवा को देश कभी नहीं भूलेगा।
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों के हेलीकाॅप्टर दुर्घटना में मारे जाने पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इस दुखद घटना के कारण कल अपना जन्म दिन नहीं मनाने का फैसला किया है।
श्री राहुल गांधी ने कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और अन्य की मौत पर शोक व्यक्त किया।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी जनरल रावत के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जनरल रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों के दुखद निधन पर संवेदना व्यक्त की।
जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की दुखत मौत पर संवेदनाएं व्यक्त की।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनरल रावत उनकी पत्नी का निधन अत्यंत दुःखद है। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है।
गौरतलब है कि वेलिंगटन जा रहे हेलीकाॅप्टर के कन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से जनरल रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की मौत हो गयी।


भारत

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।

  • नागरिकता संशोधन नियम के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गत मार्च में सीएए से संबंधित अधिसूचना जारी किये जाने के बाद योग्य लोगों को नियमों के अनुसार नागरिकता प्रमाण पत्र का वितरण शुरू हो गया है।