उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

कोरोना से घबराने की ज़रूरत नहीं: केजरीवाल




नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना को लेकर हमारी सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त हैं इसलिए घबराने की ज़रूरत नहीं है लेकिन लोगों को भी जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए।
श्री केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। इसमें कोई दो-राय नहीं है। हम सब लोग जानते हैं कि ओमिक्रॉन का संक्रमण बहुत ज्यादा है। यह बहुत ही तेजी से फैलने वाला वायरस है। दिल्ली में इस समय संक्रमण दर भी लगभ 29 फीसदी के पार पहुंच गया है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है। अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बहुत ज्यादा कम है और मौत भी बहुत कम है। इसलिए लोगों को चिंता करने और घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से सारी व्यवस्थाएं दुरूस्त हैं। अस्पतालों में बेड्स की कोई कमी नहीं है। आईसीयू बेडों की भी कोई कमी नहीं है। हमें घबराना नहीं है, लेकिन जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना है। हम कोरोना की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। अगर जरूरत पड़ेगी तभी पाबंदियों को बढ़ाएंगे, लेकिन अगर कोरोना के मामले कम होने लगे, तो पाबंदियों को घटाएंगे।
ग़ौरतलब है कि राजधानी में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 28,867 नए मामले सामने आए और इस दौरान 31 मरीजों की मौत हुई है। इस अवधि में संक्रमण दर बढ़कर 29.21 प्रतिशत हो गई।


भारत

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।

  • नागरिकता संशोधन नियम के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गत मार्च में सीएए से संबंधित अधिसूचना जारी किये जाने के बाद योग्य लोगों को नियमों के अनुसार नागरिकता प्रमाण पत्र का वितरण शुरू हो गया है।