उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

वोट की ताकत से उप्र को छलावा और वादाखिलाफी से मुक्ति दिलायें मतदाता : मायावती




लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश में सोमवार को हो रहे विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान में मतदाताओं से अपनी वोट की ताकत से राज्य को छलावा और वादाखिलाफी से मुक्ति दिलाने के लिये मतदान में जरूर हिस्सा लेने की अपील की है।
मायावती ने सोशल मीडिया पर मतदाताओं से अाह्वान किया, “यूपी में पूर्वांचल के 9 ज़िलों की 54 विधानसभा सीट पर आज 7वें व अन्तिम चरण के मतदान में वोटरों की भारी भागीदारी जरूरी, ताकि आपके वोट की ताकत से छलावा व वादाखिलाफी आदि से मुक्त जनहित व जनकल्याण को समर्पित आपकी आजमाई हुई बीएसपी सरकार यहाँ बन सके, जिसमें ही सबका हित सुरक्षित।”
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “साथ ही, जातिवादी, साम्प्रदायिक, संकीर्ण, द्वेषपूर्ण व अहंकारी सोच से काम करने वाली सरकार से मुक्ति मिल सके जिसकी चक्की में यूपी की जनता पिछले 10 वर्षों से पिस रही है तथा ’अच्छे दिन’ के इंतजार में कभी सपा तो कभी भाजपा पर बेवजह भरोसा करती रही है। केवल बीएसपी पर ही भरोसा उचित।”
उन्होंने मतदाताओं से बसपा की फिर से सरकार बनवाने का आह्वान करते हुए कहा, “बीएसपी का यूपी में पिछले चारों शासनकाल की ‘बातें कम व काम अधिक’ का बेहतरीन रिकार्ड प्रत्यक्ष प्रमाणों के साथ जनता के सामने है। इसीलिए सर्वसमाज से अपील है कि ‘हर पोलिंग बूथ को जिताना है, बीएसपी को सत्ता में लाना है’ के संकल्प के साथ बेहतर यूपी बनाने का ईमानदार प्रयास जारी रखें।
गौरतलब है कि राज्य के नौ जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर पर्याप्त सुरक्षा इंतजामों के बीच सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हो गया है। इस चरण के चुनाव में 51 सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा। वहीं, 03 सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबर्टसगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर सायं चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। सातवें चरण के मतदान में 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद कर देंगे।


भारत

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।

  • नागरिकता संशोधन नियम के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गत मार्च में सीएए से संबंधित अधिसूचना जारी किये जाने के बाद योग्य लोगों को नियमों के अनुसार नागरिकता प्रमाण पत्र का वितरण शुरू हो गया है।