उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

कोलकाता से आज भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स




आईपीएल 2022 के 47वें मैच में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम आमने-सामने होगी। श्रेयस अय्यर की अगवाई वाली केकेआर की नजर पांच मैचों की हार का सिलसिला तोडऩे पर होगी। वेंकटेश अय्यर खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिस वजह से केकेआर को टॉप ऑर्डर में लगातार बदलाव करने पड़ रहे हैं। मगर कोई भी प्रयोग सही साबित नहीं हो रहा है। वेंकटेश को केकेआर मिडिल ऑर्डर पर भी आजमा चुकी है, मगर इससे उनके प्रदर्शन पर कोई खास फर्क नहीं पड़ा। लगातार पांच हार के बाद केकेआर के लिए प्लेऑफ का रास्ता मुश्किल होता जा रहा है। केकेआर के लिए सही संयोजन तय करना मुश्किल हो रहा है। इस बात को कप्तान अय्यर भी स्वीकार कर चुके हैं। पिछले मैच के बाद उन्होंने कहा था कि काफी बदलाव किए जा रहे हैं। सही संयोजन तैयार करना मुश्किल हो रहा है, क्योंकि खिलाड़ी चोटिल भी हैं। हमें बेफिक्रबल्लेबाजी करने की जरूरत है। श्रेयस ने 36.25 की औसत से अभी तक 290 रन बनाए हैं, मगर दूसरे छोर पर उन्हें सहयोग नहीं मिल रहा है। वरुण चक्रवर्ती भी लय से भटके हुए नजर आ रहे हैं। पिछले मैच में उन्हें बाहर कर दिया गया था। टिम साउदी, उमेश यादव और सुनील नरेन का राजस्थान के खिलाफ लक्ष्य शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर को जल्दी पैवेलियन भेजने का होगा। राजस्थान काफी हद तक उन्हीं पर निर्भर है। कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। राजस्थान का मजबूत पक्ष गेंदबाजी है।


भारत

  • कोलकाता महानगर में 10 स्थानों पर छापेमारी, करोड़ो बरामद

    कोलकाता। कोलकाता महानगर में आज 10 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। लोकसभा चुनाव के 4 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. अगले सप्ताह दो और दौर की वोटिंग होनी है। फिर 1 जून को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल की कई सीटों पर वोटिंग है। इससे पहले आज, आयकर विभाग ने शहर भर में 10 स्थानों की तलाशी लेकर 1 करोड़ रुपये बरामद किए।

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।