उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस या बीजेपी? जानिए किसकी बनेगी सरकार




7 नवंबर को मिजोरम की सभी 40 सीटों और छत्तीसगढ़ में पहले फेज की वोटिंग होगी. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग 17 नवंबर को होने वाली है.
ऐसे में पांचों राज्यों में किसकी सरकार बनेगी, इसको लेकर सर्वे किए जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में इस समय कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस फिर से रिपीट करने का दावा कर रही है।
छत्तीसगढ़ में विधानसभा की कुल सीटों की संख्या 90 है.कांग्रेस के खाते में 45-51 सीटें जा सकती हैं, जबकि बीजेपी को 36-42 सीटें मिल सकती हैं. अन्य के हिस्से में 2-5 सीटें हो सकती हैं. इस तरह छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती हुई नजर आ रही है.

स्रोत :- एबीपी न्यूज


भारत

  • कोलकाता महानगर में 10 स्थानों पर छापेमारी, करोड़ो बरामद

    कोलकाता। कोलकाता महानगर में आज 10 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। लोकसभा चुनाव के 4 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. अगले सप्ताह दो और दौर की वोटिंग होनी है। फिर 1 जून को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल की कई सीटों पर वोटिंग है। इससे पहले आज, आयकर विभाग ने शहर भर में 10 स्थानों की तलाशी लेकर 1 करोड़ रुपये बरामद किए।

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।