उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

धनखड़ ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें


नयी दिल्ली, 25 जनवरी उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने 75वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनायें दी हैं।

श्री धनखड़ ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को यहां जारी एक संदेश में कहा कि देश के संविधान निर्माताओं ने 75 वर्ष पूर्व एक राष्ट्र का सपना देखा था, जहां न्याय, स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व के आदर्श, विश्व के सबसे बड़े और सबसे समावेशी लोकतंत्र को परिभाषित करते हैं।

उन्होंने कहा कि आज अपने गणतंत्र के अमृत काल में उन संघर्षों, बलिदानों और उपलब्धियों को याद करें, जिन्होंने भारत को अखिल मानवता के लिए आशा के पुंज के

रूप में स्थापित किया।

श्री धनखड़ ने कहा, “ जब हम अपने गणतंत्र की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर अपनी उपलब्धियों का उत्सव मना रहे हैं। हम अपने संविधान में निहित मूल्यों और मर्यादाओं के प्रति स्वयं को प्रतिबद्ध करें और एक सशक्त एवं समृद्ध भारत के निर्माण के लिये कृत्संकल्प हों।”


भारत

  • कोलकाता महानगर में 10 स्थानों पर छापेमारी, करोड़ो बरामद

    कोलकाता। कोलकाता महानगर में आज 10 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की। लोकसभा चुनाव के 4 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है. अगले सप्ताह दो और दौर की वोटिंग होनी है। फिर 1 जून को कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल की कई सीटों पर वोटिंग है। इससे पहले आज, आयकर विभाग ने शहर भर में 10 स्थानों की तलाशी लेकर 1 करोड़ रुपये बरामद किए।

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।