उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

कश्मीर के गुलमर्ग में हिमस्खलन से कई सैलानी फंसे, एक की मौत




श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर  के गुलमर्ग में भयंकर हिमस्खलन से  कई सैलानियों के फंसे होने की आशंका है। इस आपदा में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि एक घायल हो गया है। श्रीनगर में जबरदस्त बर्फबारी का दौर जारी है। यह हादसा आज गुलमर्ग के अफरवाट पीक के खिलान मार्ग पर हुआ।  बर्फ के नीचे फंसे कम से कम एक स्कीयर की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है। ऐसा माना जा रहा है कि सभी पर्यटक विदेशी थे। जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग इलाके में हिमस्खलन ने सिंध नदी अवरुद्ध कर दी, इसके चलते जलाशय का रास्ता बदल गया है और पानी सड़कों पर आने लगा। इससे लोगों को खासी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा।


वातावरण

  • बंगाल में पारा 40 डिग्री पार, लू ने हाल किया बेहाल

    कोलकाता। अलीपुर मौसम विभाग ने बताया है कि बैशाख की भीषण तपिश से जल्द राहत नहीं मिलनेवाली है। अगले तीन दिनों में गंगीय पश्चिम बंगाल में पारा 2-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है।

  • आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण

    नई दिल्ली: आज साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। नासा के अनुसार, 8 अप्रैल, 2024 को पूर्ण सूर्य ग्रहण उत्तरी अमेरिका, मैक्सिको, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा से होकर गुजरेगा। पूर्ण सूर्य ग्रहण दक्षिण प्रशांत महासागर के ऊपर शुरू होगा।

  • उत्तर बंगाल : तूफानी बारिश से हुई तबाही के पीड़ितो के बीच मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल

    जलपाईगुड़ी : भारी तूफानी बारिश के उत्तर बंगाल में हुई तबाही के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस वहां पहुंच गए। सीएम ममता बनर्जी ने रविवार रात जलपाईगुड़ी पहुंचकर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और अस्पताल जाकर घायलों से बात की।