आज साल का पहला और सबसे लंबा सूर्य ग्रहण >>>>>>>> स्मृति ईरानी राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा - उन्होंने वायनाड में आतंकी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया' >>>>>>>> इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर घोटाला हुआ है -संजय सिंह >>>>>>>> मोदी देश के गरीब के साथ चट्टान की तरह खड़ा है : पीएम
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार ३ मई २०२४

भाजपा का घोषणापत्र जारी,पीएम मोदी बोले- " मुफ्त राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी"




14 अप्रैल को भाजपा अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र को अंबेडकर जंयती के मौके पर बीजेपी मुख्यालय विस्तार केंद्र से जारी किया गया है. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे.भारतीय जनता पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में 2047 तक भारत विकसित देश बनाने का वादा किया है, साथ ही 3 करोड़ लखपति दीदी बनाएंगे और मुफ्त राशन, पानी और गैस देंगे, यूनिफॉर्म सिविल कोड लाएंगे. भारत की सभी भाषाओं में उच्च शिक्षा पर जोर होगा, कई वंदे भारत ट्रेनें चलाएंगे, पेट्रोल आयात को कम करेंगे, युवाओं को रोजगार पर जोर होगा, नेशनल एजुकेशन पॉलिसी लागू करेंगे.पीएम मोदी ने कहा कि हमारा संकल्प पत्र युवा भारत की युवा आकांक्षाओं का प्रतिबिंब है. पिछले 10 वर्षों में भारत के लगभग 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर निकल आये हैं.
पीएम मोदी ने कहा कि अब हम करोड़ों परिवारों का बिजली बिल जीरो करने और बिजली से कमाई के अवसर पैदा करने की दिशा में काम करेंगे. हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना लागू की है.बीजेपी ने अब ये संकल्प लिया है कि 75 साल से ज्यादा उम्र के हर व्यक्ति को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा.


भारत