उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

ममता बनर्जी का जादू चला, नंदीग्राम में 1200 वोटों से जीतीं




कोलकाता:  राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का जादू बरकरार है। उन्होंने नंदीग्राम सीट 1200 वोटों से जीत ली।  यहां ममता बनर्जी  के खिलाफ उनके ही पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी  ने  इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनावी लड़ा। नंदीग्राम में 1 अप्रैल को हुए मतदान में करीब 88 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। पिछसे चुनावों यानी साल 2016 के मुकाबले नंदीग्राम में इस बार एक फीसदी ज्यादा वोटिंग हुई है और पिछली बार शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी के टिकट पर इस सीट से जीत हासिल की थी।
  सिंगुर और नंदीग्राम की लड़ाई के दम पर ही ममता बनर्जी प्रदेश में कई दशक से जारी लेफ्ट के शासन को उखाड़ फेंका था। साल 2009  में नंदीग्राम में हुए उपचुनाव में टीएमसी ने लेफ्ट से इस सीट को छीना था और उसके बाद लगातार दो बार यानी साल 2011 और 2016 में टीएमसी ने यहां अपना कब्जा बरकरार रखा।


स्थानीय