उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

टिकैत ने की ममता से मुलाकात, मांगा किसान प्रदर्शन के लिए समर्थन



 
कोलकाता।  भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने बुधवार को मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से कृषि उत्पादों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य और नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के लिए समर्थन मांगा।  इसके साथ ही लोकल किसानों की समस्‍याओं के बारे में भी उन्‍हें बताया। इस बीच, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का कहना है कि केंद्र सरकार किसानों से बातचीत के लिए तैयार है। उन्‍होंने किसान नेताओं को कृषि बिल पर अपनी चिंताओं को तर्क के साथ रखने के लिए कहा।
 राकेश टिकैत ने कहा कि अगर केंद्र सरकार हमसे बात करना चाहती है तो भी उनसे बात करने को तैयार हैं। उन्होंने आगामी यूपी चुनावों को लेकर कहा कि हम यूपी चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले हैं क्योंकि किसानों के लिए नए कृषि कानून काले कानून हैं। इसे खत्म करने के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे।


स्थानीय