उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

टीएमसी लगातर तीसरी बार होगी केएमसी पर काबिज, 100 से ज्यादा सीटों पर जीती


 



कोलकाता। तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एकबार फिर अपना जादू बरकरार रखा है। कोलकाता नगर निगम चुनाव में अब तक 144 सीटों में 100 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर ली है। अभी भी कई सीटों में पार्टी की बढ़त बरकरार है। उल्लेखनीय है कि मतदान 19 दिसंबर को कड़ी सुरक्षा और  कोविड प्रोटोकॉल के बीच हुआ था। राज्य में 4,959 मतदान केंद्र बनाए गए थे। मतदान के दिन जमकर हिंसा हुई थी। बीजेपी ने हिंसा के लिए टीएमसी पर आरोप लगाया था। बीजेपी तब राज्यपाल और राज्य निर्वाचन आयोग के पास भी ममता बनर्जी की पार्टी की शिकायत लेकर गई थी।
तृणमूल कांग्रेस कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्डों के चुनाव में 36 सीटों पर जीत दर्ज कर अन्य 133  सीटों पर आगे चल रही है। तृणमूल कांग्रेस पार्टी शुरुआती रुझानों में आगे चल रही है और नगर निकाय चुनाव के इतिहास में इसके भारी बहुमत हासिल करने की संभावना है, जिसमें लगभग 63 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था।
तृणमूल कांग्रेस नगर निकाय के लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पूरी तरह तैयार है।  केएमसी चुनाव में वर्ष 2015 में तृणमूल कांग्रेस ने 114 सीटें जीती थी। जबकि वाम मोर्चा 16, भाजपा और कांग्रेस क्रमश: सात और पांच सीटों पर विजय हुई थी।
इस बीच तृणमूल कांग्रेस के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि विपक्ष ने मतगणना शुरू होने से पहले ही अपनी हार मान ली है।


स्थानीय