उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

नड्डा, शाह, स्मृति ईरानी और योगी आज उप्र में करेंगे प्रचार



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के विभिन्न इलाकों में शनिवार को पार्टी के लिये प्रचार करेंगे।
भाजपा प्रदेश कार्यालय की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक नड्डा बरेली, इटावा और औरैया में प्रचार करेंगे। वह सुबह 9:40 बजे बरेली के बड़ा बाग हनुमान मंदिर में पूजन, दर्शन के साथ प्रचार अभियान की शुरुआत कर भोजीपुरा विधान सभा क्षेत्र में घर घर जाकर जनसंपर्क करेंगे।
इसके बाद नड्डा दोपहर सवा 12 बजे से एक बजे तक इटावा में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर इटावा क्लब में दो बजे तक प्रभावी मतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर ढाई बजे तक इटावा में घर घर जाकर वोट मांगेंगे। प्रचार के अंतिम चरण में नड्डा तीन बजे औरैया में प्रभावी मतदाता संवाद में शिरकत करेंगे।
उनके अलावा अमित शाह सुबह 11ः00 बजे मुजफ्फरनगर में प्रभावी मतदाता संवाद कर भाजपा उम्मीदवारों के लिये वोट मांगेंगे। दोपहर 12ः50 बजे वह मुजफ्फरनगर के हनुमान चौक से भगत सिंह रोड तक घर-घर जनसम्पर्क करेंगे।
इसके बाद शाह दोपहर 02ः10 बजे देवबंद में जनसंपर्क कर दिन में 03ः15 बजे सहारनपुर देहात विधानसभा क्षेत्र के प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेंगे। सायं 04ः20 बजे वह सहारनपुर में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जनसंपर्क करेंगे।
केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी मेरठ में प्रचार करेंगी। वह दोपहर 12ः00 बजे मेरठ के प्रभावी मतदाताओं के साथ बैठक कर शहर के रजमन बाजार में घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगी। इसके बाद दोपहर 03ः00 बजे मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रभावी मतदाताओं के साथ बैठक करेंगी तथा घर-घर जनसंपर्क करेंगी।
मुख्यमंत्री योगी आज बागपत एवं गाजियाबाद में भाजपा उम्मीदवारों के लिये प्रचार करेंगे। वह दोपहर 01ः20 बजे बागपत के बड़ौत में घर-घर जनसंपर्क करेंगे। इसके बाद दोपहर 02ः45 बजे बागपत के छपरौली में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद कर सायं 04ः10 बजे गाजियाबाद के मुरादनगर में प्रभावी मतदाताओं के साथ संवाद करेगें।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बिजनौर की नगीना तथा नहटौर विधानसभाओं में और डा. दिनेश शर्मा मुरादाबाद और संभल में घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे।



भारत

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।

  • नागरिकता संशोधन नियम के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गत मार्च में सीएए से संबंधित अधिसूचना जारी किये जाने के बाद योग्य लोगों को नियमों के अनुसार नागरिकता प्रमाण पत्र का वितरण शुरू हो गया है।