उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने राज्य चुनाव आयोग किया तलब



कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को 20 जिलों में संपन्न 108 नगर निकायों की चुनाव प्रक्रिया की अद्यतन जानकारी लेने के लिए सोमवार को राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास को तलब किया।
श्री दास आज अपराह्न साढ़े तीन बजे श्री धनखड़ को राजभवन में चुनाव प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे।
इससे पहले इस संबंध में राजभवन ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि राज्य चुनाव आयुक्त से 27 फरवरी को चुनाव प्रक्रिया पर अद्यतन जानकारी मिलने उम्मीद थी। आयोग यह भी बताए कि वह हावड़ा नगर पालिका के चुनाव कराने के अपने संवैधानिक कर्तव्य में विफल क्यों रहा।
इससे पहले भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने रविवार शाम को श्री धनखड़ से मुलाकात की और उनसे चुनाव को अमान्य घोषित करने के लिए उचित कदम उठाने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। इस प्रतिनिधिमंडल में शिशिर बजोरिया, अग्निमित्र पॉल और लोकनाथ चटर्जी शामिल थे।
राजभवन के एक अन्य ट्वीट में कहा गया है,“ भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से नगरपालिका चुनावों में आधिकारिक समर्थन, धांधली और बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के मद्देनजर तत्काल हस्तक्षेप करने का आग्रह
किया। ”
भाजपा ने निकाय चुनावों के दौरान हिंसा, मारपीट, आगजनी और कानून-व्यवस्था की पूरी तरह से विफलता के विरोध में बंद का आह्वान किया। बारह घंटे के इस राज्यव्यापी बंद पर सोमवार को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली और शहरों और कस्बों में सामान्य रूप से कामकाज हुआ, जबकि ग्रामीण इलाकों में सामान्य जनजीवन आंशिक रूप से प्रभावित रहा।
दानिश.श्रवण


स्थानीय