उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

ममता ने काशी विश्वनाथ मंदिर के दरबार में लगायी हाजिरी




वाराणसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया।
तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार ममता ने देश की जनता विशेषकर यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों के कुशलक्षेम लिए मंगल कामना की। ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन के पक्ष में प्रचार करने के लिए वाराणसी आई हैं। उन्होंने पांडेपुर क्षेत्र में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक चुनाव सभा को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश में भी ‘खेला होबे।’ ममता ने कहा, “हमारे पास जानकारी है कि अखिलेश यादव का गठबंधन जीत रहा है मैं आपसे कहूँगी कि योगी सरकार को बदल दो।”
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन लाने का वादा किया था देश के लिए बुरे दिन शुरू हो गए। भाजपा के लोग पहले कहते थे कि हम अच्छे दिन ले आएंगे। अच्छे दिन के नाम पर रेलवे, एयरपोर्ट, बैंक बेच रहे हैं। अच्छे दिन के नाम पर नोट बंदी कर दी जिससे आम आदमी को भारी तकलीफ हुई।
तृणमूल नेता ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध चल रहा है, भारतीय नागरिक संकट में हैं और प्रधानमंत्री मोदी चुनाव सभाएं कर रहे हैं। क्या यही उनकी प्राथमिकता है। ममता पूछा प्रधानमंत्री के रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ इतने ही अच्छे संबंध हैं तो आपको तो पहले से ही पता था कि युद्ध होने वाला है। तब सरकार ने समय रहते भारतीय छात्रों को स्वदेश लाने का प्रयास क्यों नहीं किया।
कल वाराणसी में उनके खिलाफ हुई नारेबाजी और विरोध के बारे में उन्होंने कहा कि वह डरने वाली नहीं है। विरोध करने वाले कायर हैं। कल जो उनका अपमान किया गया है उसका जवाब मतदान के समय हमारी माँ-बहनें देंगी।


भारत

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी जरूरी नहीं

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि जीएसटी के सभी मामलों में गिरफ्तारी की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस बेला एम. त्रिवेदी की पीठ ने सीमा शुल्क अधिनियम एवं जीएसटी अधिनियम से संबंधित प्रविधानों की संवैधानिक वैधता एवं व्याख्या को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रखा और कहा कि गिरफ्तारी की आवश्यकता से गिरफ्तारी की शक्ति अलग है।

  • ग्वालियर की राजमाता माधवी राजे सिंधिया का निधन

    श्रीमती सिंधिया के पार्थिव शरीर को अपराह्न तीन बजे से सात बजे के बीच 27 सफदरजंग स्थित निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और इसके बाद ग्वालियर ले जाया जाएगा।

  • नागरिकता संशोधन नियम के तहत नागरिकता प्रमाण पत्रों का वितरण शुरू

    केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गत मार्च में सीएए से संबंधित अधिसूचना जारी किये जाने के बाद योग्य लोगों को नियमों के अनुसार नागरिकता प्रमाण पत्र का वितरण शुरू हो गया है।