उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

बंगाल विस में धनखड़ के संबोधन के दौरान हंगामा




कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के अभिभाषण के दौरान विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने हाल ही में हुए राज्यव्यापी निकाय चुनावों में कथित हिंसा को लेकर सदन के बीचोंबीच आकर जमकर हंगामा किया।
सदन में आज श्री धनखड़ जैसे ही सदन को संबोधित करने के लिए खड़े हुए विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ गत महीने संपन्न हुए निकाय चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा का आरोप लगाकर सदन के बीचोंबीच नारेबाजी करने लगे। निकाय चुनावों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नेतृत्ववाली तृणमूल ने राज्य की 108 निकाय सीटों में से 102 सीटों पर जीत हासिल की थी।
इस दौरान राज्यपाल ने नारेबाजी बंद करने की अपील की, लेकिन भाजपा विधायकों ने उनकी अपील को अनसुना कर दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री बनर्जी तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने हवा में हाथ लहराते हुए राज्यपाल से अपने अभिभाषण को जारी रखने का आग्रह किया।
हंगामें के बीच राज्यपाल संसदीय कार्यमंत्री पार्थ चट्टर्जी और श्री अधिकारी बात करते हुए दिखाई दिए। वहीं तृणमूल विधायकों ने भी भाजपा तथा श्री अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।
श्री धनखड़ ने श्री अधिकारी से जानना चाहा कि वे लोग नारेबाजी क्यों कर रहे हैं, लेकिन इससे पहले ही मुख्यमंत्री सदन से बाहर चली गयीं और लौटने पर राज्यपाल से बात की। इसके बाद उन्होंने पार्टी विधायकों से शांत करने को कहा और श्री धनखड़ से अपने संबोधन को शुरू करने की अपील की, लेकिन राज्यपाल ने अपने संबोधन के सिर्फ पहली पक्ति और आखिरी पक्ति को ही पढ़ा और सदन से चले गए।
इसके बाद सुश्री बनर्जी ने संवादादाताओं से कहा कि संसदीय प्रणाली को बाधित करने के लिए भाजपा ने सदन में नाटक किया। उन्होंने बताया कि भाजपा विधायकों का रवैया अलोकतांत्रिक था।


स्थानीय