उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

कोयला घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को ईडी ने फिर किया तलब




कोलकाता। कोयला घोटाले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने टीएमसी नेताओं की कथित रूप से संलिप्तता को लेकर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे व पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को तलब किया है. ईडी ने बनर्जी दंपती को अगले सप्ताह पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. प्रवर्तन निदेशालय बनर्जी दंपती से कोयला घोटाले को लेकर फिर पूछताछ करना चाहता है. इस मामले की लंबे समय से जांच जारी है. इस मामले में पहले भी अभिषेक बनर्जी से पूछताछ हो चुकी है, जबकि रुजिरा को दिल्ली समन किया गया था, लेकिन वह हाजिर नहीं हुई थी.
सूत्रों के मुताबिक उन्हें अगले सोमवार या मंगलवार को दिल्ली मुख्यालय तलब किया गया है. मालूम हो कि ईडी के समन के खिलाफ अभिषेक और उनकी पत्नी ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. रुजिरा ने दिल्ली जाकर समन पर आपत्ति जताते हुए केस दर्ज कराया था. हाल ही में दिल्ली हाई कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी.


स्थानीय