उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी आज करेंगी बीरभूम जिले का दौरा




कोलकाता। बीरभूम हिंसा के बाद पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान जारी है। इसी बीच आज ममता बैनर्जी बीरभूम का दौरा करेंगी। उनके मंत्री फिरहाद हकीम पहले से वहां मौजूद हैं। वहीं इस मामले में आज कोलकाता हाईकोर्ट में राज्य सरकार स्टेटस रिपोर्ट जमा कर सकती है।
पुलिस ने अभी तक हिंसा में शामिल रहे 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी से पूछताछ जारी है। सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।

पीएम मोदी ने भी घटना पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, ''मैं पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसक वारदात पर दुख व्यक्त करता हूं. अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं आशा करता हूं कि राज्य सरकार, बंगाल की महान धरती पर ऐसा जघन्य पाप करने वालों को जरूर सजा दिलवाएगी.''
बीजेपी, कांगेस के साथ-साथ लेफ्ट भी ममता सरकार को घेरने में जुटी है. तो उधर हाईकोर्ट ने भी इस गंभीर मामले का संज्ञान लेते हुए ममता सरकार से आज दोपहर 2 बजे तक स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. हाईकोर्ट ने घटनास्थल की 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी करने का निर्देश भी दिया है.


स्थानीय