उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

बंगाल विधानसभा में बीरभूम हिंसा को लेके जबरदस्त हंगामा, भिड़े टीएमसी और बीजेपी विधायक




आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीरभूम हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के विधायक आपस में भिड़ गए. जिसके बाद भाजपा के पांच विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया. सस्पेंड होने वाले विधायकों में नेता विपक्ष शुवेंदु अधिकारी भी शामिल हैं. हंगामे के बाद शुवेंदु अधिकारी ने सिविल ड्रेस पहने पुलिसकर्मियों और टीएमसी  विधायकों पर मारने का आरोप लगाया है.

टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया राज्य में अशांति पैदा करने का आरोप

संसदीय मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा, “इस बार यह सत्र कई दिनों तक चला. राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हुई और बजट पर चर्चा हुई. सरकार की रचनात्मक आलोचना करना विपक्ष का कर्तव्य था, लेकिन उन्होंने हर दिन सत्र में अराजकता पैदा की और सदन की कार्यवाही में बाधा दी. विधानसभा के अंदर हंगामा पैदा किया गया है. उनका यह कृत्य, सत्ताधारी दल के विधायकों के प्रति उनका यह प्रयोग शर्मनाक और घिनौना है. इससे पहले भी ऐसी राजनीति करते रहे हैं, वे जिस तरह से विधानसभा के अंदर और बाहर अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें सावधान रहना होगा. हमें लोगों के पास भी जाना होगा और उन्हें विधानसभा में इस भूमिका के बारे में बताना है. विधानसभा में भाजपा विधायकों के अलोकतांत्रिक व्यवहार को लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए, जब ममता बनर्जी बंगाल को विकासोन्मुख बनाने की कोशिश कर रही हैं तो विपक्ष न केवल विधानसभा के बीच बल्कि विधानसभा के बाहर भी अराजकता पैदा कर रहा है.

BJP के कौन-कौन से विधायक हुए सस्पेंड

शुवेंदु अधिकारी
मनोज टिग्गा
शंकर घोष
दीपक बरमन
नरहरी महतो


स्थानीय