उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

बंगाल में प्रदर्शन के पीछे अलकायदा का हाथ, पूरे देश में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है




पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी के दो पूर्व नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ हावड़ा में लगातार मुस्लिम समुदाय का उग्र प्रदर्शन हुआ है. आसपास के क्षेत्रों में हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आगजनी कर गाड़ियों की आवाजाही ठप कर दी थी. इसके बाद जिलाधिकारी ने जिले में धारा 144 लागू कर दी. पूरे हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी. खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल में हिंसा के पीछे अलकायदा का हाथ सामने आया है. 

अलकायदा पूरे देश में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है. अलकायदा ने सेना के बैरक पर हमला करने की धमकी दी है. यह सूचना पहले ही सामने चुकी है और इसके मद्देनजर सतर्कता भी जारी की गई है. खुफिया विभाग ने राज्य सरकारों का अगाह किया है. उसे एक लीफलेट मिला है, जिसमें अलकायदा दिल्ली और मुंबई समेत बड़े शहरों पर हमले की धमकी दे रहा है. सूत्रों का कहना है कि इस अशांति में अलकायदा का हाथ भी शामिल है. लीफलेट पर जमात-ए-कायदा-ए-जिहाद लिखा हुआ है. जमात-उल-मुजाहिदीन ने बांग्लादेश से जिस संगठन की शुरुआत की थी, उसमें कई रोहिंग्या आतंकवादी समूह शामिल हैं. सभी एकजुट होकर काम करते हैं.


स्थानीय