उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

बड़ाबाजार में आग लगने से अफरातफरी



कोलकाता। बड़ाबाजार स्थित एक प्लास्टिक गोदाम में सोमवार तड़के आग लग गयी। सबसे पहले दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. आग तेजी से फैलने के कारण बाद में आठ और इंजन आग में शामिल हो गए। गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ और प्लास्टिक सामग्री होने के कारण आग तेजी से फैल गई।  
घना इलाका होने के कारण दमकलकर्मियों को आग बुझाने का काम शुरू करने में देरी हुई. जिस गोदाम में आग लगी वहां तक ​​दमकल की गाड़ियां नहीं पहुंच सकीं. वह दूर से ही हौजपाइप से आग बुझाने लगा। गोदाम में रसायन भरा होने के कारण आग तेजी से फैल गई। आग गोदाम के बगल की बहुमंजिला इमारत में भी फैल गई। इलाका काले धुएं से भर गया. आग की लपटें दूर से देखी जा सकती थी. 
सप्ताह के पहले दिन मध्य कोलकाता में आग लगने की ऐसी घटना से अफरा-तफरी मच गई. गोदाम के बगल की बहुमंजिला इमारत से निवासियों को निकाला गया और बाहर लाया गया। कोई हताहत नहीं हुआ। हालाँकि, नुकसान का स्तर अभी तक पता नहीं चल पाया है। खबर पाकर स्थानीय पार्षद और राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु मौके पर पहुंचे. आग कैसे लगी? दमकलकर्मियों का प्रारंभिक अनुमान है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। हालांकि, एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि बिना जांच के निश्चित रूप से कुछ भी कहना संभव नहीं है। सवाल यह भी उठ रहे हैं कि घनी बस्ती इलाके में ऐसा गोदाम बनाने की इजाजत किसने दी, क्या गोदाम के लिए जरूरी दस्तावेज हैं या नहीं.


स्थानीय