"हिमाचल और उत्तराखंड में कुदरत का कहर: हिमाचल में 47 लापता, केदारनाथ में 150 लोगों से संपर्क नहीं" >>>>>>>>>>>> श्राची स्पोर्ट्स ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का थामा हाथ >>>>>>>>>>>> अनुपम खेर ने 'द इंडिया हाउस' की शूटिंग शुरू की >>>>>>>>>>>> अक्षय कुमार की फिल्म 'खेल खेल में' का ट्रेलर रिलीज >>>>>>>>>>>> पवन सिंह का बॉलीवुड डेब्यू, फिल्म स्त्री 2 के लिये गाया ‘आई नहीं’ गाना हुआ ट्रेंड >>>>>>>>>>>> सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉंड मामले में SIT जांच की याचिका खारिज की >>>>>>>>>>>> भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम क्वार्टरफाइनल में
Dainik Vishwamitra

शनिवार २१ सितंबर २०२४

सांसद अजीम की हत्या पूर्वनियोजित, बंगलादेश में तीन गिरफ्तार


ढाका, 22 मई बंगलादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने बुधवार को कहा कि जेनाइदाह से सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनार की भारत के कोलकाता में हत्या को पूर्व नियोजित करार देते हुए कहा कि इस सिलसिले में तीन लोगों को देश में गिरफ्तार किया गया है।
श्री खान ने यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने हालांकि अधिक जानकारी साझा करने से परहेज किया और कहा कि दोनों देशों के पुलिस बल इस मामले पर मिलकर काम कर रहे हैं और इस मामले के कारण बंगलादेश-भारत संबंधों पर किसी भी तरह का असर नहीं पड़ेगा।
गौरतलब है कि पुलिस ने आज कोलकाता में न्यू टाउन इलाके से श्री अजीम का क्षत-विक्षत शव बरामद किया। मीडिया रिपोर्टों में कोलकाता पुलिस उपायुक्त के हवाले से कहा गया है कि सांसद के शरीर को टुकड़ों में काट दिया गया था और शरीर के कुछ हिस्से न्यू टाउन के संजीवा गार्डन के एक फ्लैट में पाये गये हैं।
रिपोर्टों के मुताबिक अवामी लीग की टिकट से जीते तीन बार के सांसद अजीम 12 मई को कोलकाता पहुंचे और पिछले आठ दिनों से लापता थे। वह चिकित्सा उपचार के लिए कोलकाता आए थे और अपने पुराने सहयोगी एवं मित्र उत्तरी कोलकाता के बारानगर के गोपाल विश्वास के आवास पर रुके थे। वह विश्वास के आवास से 14 मई को यह कहकर निकले कि वह शीघ्र लौटेंगे। श्री अजीम के नहीं लौटने पर विश्वास ने 15 मई को स्थानीय पुलिस थाने में अपने मित्र के लापता होने की सूचना दी। पुलिस ने इसकी जानकारी कोलकाता स्थित बंगलादेश उप उच्चायोग को दी।


-1