उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

बंगाल में नहीं लगेगा राष्ट्रपति शासन, जनता तृणमूल सरकार को हटाएगीः शाह


 

बोलपुर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने संभावना को खारिज करते हुए कहा मैं चाहता हूं कि ममता सरकार अपना कार्यकाल पूरा करे और आगमी विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें हटाए।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान कि केंद्र उनकी सरकार को गिरा सकता है पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुश्री बनर्जी इस तरह से बयान से जनता के बीच प्रसिद्ध होना तथा लोगों की सहानुभूति हासिल करना चाहती हैं। श्री शाह ने आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते कहा कि तृणमूल के शासनकाल में विरोधी आतंकित हैं। राज्य में राजनीतिक हिंसा चरम पर है ममता शासनकाल में करीब 300 भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।
उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा पर गत सप्ताह हुए हमले का उल्लेख करते कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। 
उन्होंने कहा, “मैं तृणमूल के सभी नेताओं से कहना चाहता हूं कि वे इस गलतफहमी न रहे कि भाजपा इस तरह के हमलों से रुक जाएगी। हम पश्चिम बंगाल में अपना आधार स्थापित करने के लिए काम करेंगे।”
उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल विकास के हर पैमाने पर निचले पायदान पर पहुंच गया है और पिछले एक दशक में राजनीतिक हत्याओं, जबरन वसूली, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार जैसे गलत कामों में फंस गया है।”
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन का राजनीतिकरण किया गया है और भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाया गया है क्योंकि ममता बनर्जी सरकार सिर्फ अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए केवल 10 करोड़ की आबादी को वंचित कर रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के डर से गरीबी उन्मूलन को लेकर शुरू की गयी केंद्रीय योजनाओं को अवरुद्ध कर रही है तथा संघीय ढांचे के सभी मानदंडों का उल्लंघन का उल्लंघन कर रही है।


स्थानीय