उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १७ मई २०२४

पीएम इमरान खान को एक और बड़ा झटका,एक और सहयोगी ने छोड़ा इमरान का साथ




पाकिस्तान में सियासी हलचल के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान  के विशेष सहायक और एमएनए शाहजैन बुगती ने सरकार से इस्तीफा देने और विपक्ष का साथ देने का एलान किया है. बिलावल भुट्टो और शाहजैन बुगती दोनों ने साथ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बुगती ने इमरान सरकार से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में लोगों को भरोसे को बहुत ठेस पहुंची है. मुल्क का हाल देखकर मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. हम बिलावल और विपक्ष के साथ खड़े हैं.

50 मंत्री भी 'लापता'

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी पीटीआइ  28 मार्च को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ सकता है। पीटीआई के कई सदस्‍य भी पीएम इमरान खान के खिलाफ खुलकर सामने आए हैं। आलम यह है कि सत्ताधारी दल के कम से कम 50 मंत्री भी 'लापता' हो गए हैं। सत्‍ता पक्ष में लगातार हो रही बगावत को देखकर विपक्ष के हौसले बुलंद हैं। विपक्ष को भरोसा है कि उसके अविश्‍वास प्रस्ताव के चलते इमरान खान की सरकार गिर जाएगी।  


विश्व

  • सिडनी : मॉल में आतंकी हमला, 7 मरे, कई घायल

    सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में आज हुए एक आतंकी हमले में हमलावर समेत 7 लोगों की मौत हो गई। सूत्रों के अनुसार, सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में फायरिंग और चाकूबाजी म 6 लोगों में को मौत के घाट उतार दिया। बाद में हमलावर भी मारा गया। फिलहाल, सिडनी पुलिस आतंकी हमला मान कर चल रही है।

  • प्रधानमंत्री को भूटना का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो'

    थिम्पू (भूटान)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों में एक और अध्याय जुड़ गया है। वह भूटान का सर्वोच्च नागरिक सम्मान प्राप्त करने वाले पहले विदेशी शासनाध्यक्ष बन गए हैं। भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक ने पीएम मोदी को 'ऑर्डर ऑफ द ड्रुक ग्यालपो' से सम्मानित किया। प्रधान मोदी दो दिन के भूटान दौरे पर हैं।

  • अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान करे पाकिस्तानः अमेरिका

    (जीएसएमए) ने चुनाव के दिन पाकिस्तान में कनेक्टिविटी और इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगाए जाने पर चिंता व्यक्त की है और इसे मानवाधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का उल्लंघन बताया है।